12 वां नेशनल एक्सपो (स्टील एंड पावर) साइंस कॉलेज ग्राउंड में 09 दिसंबर से

0

रायपुर , 8 दिसम्बर 2022। राजधानी में इंदौर इन्फोलाइन प्रा लिमिटेड 09-10-11 दिसंबर 2022 से साइंस कॉलेज ग्राउंड, रायपुर में 12 वां 3 दिवसीय नेशनल एक्सपो (स्टील एंड पावर) का आयोजन कर रहा है। एक्सपो को उरता इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, रायपुर का समर्थन प्राप्त है।

नेशनल एक्सपो को एमएसएमई भारत सरकार मंत्रालय द्वारा अनुमोदित किया गया है और दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रतिभागियों को 100% तक सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

इस साल फोकस हरित ऊर्जा और सौर ऊर्जा ऊर्जा पर है। आगंतुकों को इस एक्सपी में सौर ऊर्जा संयंत्रों की नवीनतम जानकारी मिलेगी। देश भर से आने वाले लगभग 10,000 विजिटर के आने की उम्मीद है। इस शो से सदगुर और छत्तीसगढ़ के उद्योगों को स्थानीय उद्योगों के लिए नवीनतम प्रौद्योगिकी एक्सपोजर के साथ लाभ होगा। यह एक्सपी एमएसएमई क्षेत्र की नेटवर्किंग के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा।

एक्सपो में विभिन्न औद्योगिक 15000 उत्पादों की प्रदर्शित की जाएंगी, जो शहर और छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे बड़ी डिस्प्ले हैं। इन उत्पादों का सकल मूल्य 40 करोड़ रुपये को पार कर सकता है। इस एक्सपो के माध्यम से हमें अगले एक वर्ष की अवधि में 100 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज करने का विश्वास है।

रायपुर, भिलाई, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, नई दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद जैसे शहरों से देश भर के 100 से अधिक एक्सहिबीटर्स औद्योगिक स्वचालन, कूलिंग टॉवर, मशीन टूल्स, बियरिंग्स, स्विचगियर, टायर, वेल्डिंग उपकरण जैसे अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे है। बिजली उपकरण, हाथ उपकरण, काटने के उपकरण, वैज्ञानिक उपकरण, प्रयोगशाला उपकरण, पूर्व इंजीनियरिंग सामग्री, सामग्री हैंडलिंग उत्पाद, सुरक्षा उत्पाद, रखरखाव उत्पाद और कई अन्य उत्पाद। 100 से भी अधिक प्रमुख राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागी इस शो में भाग ले रहे हैं और अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस साल हम आपूर्तिकर्ताओं, निर्माताओं और डीलरों, वितरकों, स्टॉकिस्टों, इंटीग्रेटर्स के बीच कार्यक्रम स्थल पर बी-2 बी बैठक आयोजित कर रहे है। इससे शहर में कारोबार के नए अवसर खुलेंगे।

यह एक्सपो मल्टी सिटी प्रदर्शनी का हिस्सा है जो हैदराबाद, कोलकाता, जयपुर, जमशेदपुर, इंदौर, रायपुर, नागपुर, नासिक, औरंगाबाद और अब मुंबई में भी आयोजित किया जाता है। इसका आयोजन इंदौर इंफोलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है। मेटल पावर, चीमा बॉयलर्स, डीप न्यूमेटिक्स, वेंट इंडिया, इंगरसोल रैंड, आर. के. इंजीनियरिंग, हिंदुस्तान पाइप्स, कंट्रोल टेक्निक्स, जेआर सीमलेस, वेसमैन, ग्रीनवर्ल्ड, इलेक्ट्रोमेक, ट्रांसरेक्ट, जैन बियरिंग्स, वरलका, इन्फोरोब, सत्यम एमआर ऑर्गनाइजेशन जैसी कई

प्रमुख कंपनियों और कई बड़े नाम इस एक्सपो में भाग ले रहे हैं।

आयोजक इंदौर इंफोलाइन ने रायपुर और छत्तीसगढ़ के उद्योगों से एक्सपो में आने और रायपुर, नागपुर, हैदराबाद और विशाखापत्तनम मुंबई में आगामी औद्योगिक शो में भाग लेने की अपील की है ताकि उनके उत्पादों और ब्रांड छवि को बढ़ावा दिया जा सके। इंदौर इंफोलाइन शो इन शहरों में नेटवर्किंग और ब्रांड निर्माण के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करते हैं। उरला इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सदस्यों की इन शहरों में भाग लेने के लिए इंदौर इंफोलाइन के साथ विशेष सुविधा उपलब्ध है। इंदौर इंफोलाइन 2009 से देश में अग्रणी औद्योगिक शो आयोजक है।

11-7 बजे तक सभी आगंतुकों को शो में प्रवेश निःशुल्क है।

 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *