मीरपुर में क्यों हारी टीम इंडिया? वसीम जाफर और इरफान पठान ने प्लानिंग पर उठाए सवाल

0

नई दिल्ली,05 दिसम्बर 2022\ बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 1 विकेट से मिली हार के बाद टीम इंडिया की प्लानिंग पर सवाल उठने लगे हैं, खासकर तब जब उसे अगले साल अपनी मेजबानी में ही वनडे वर्ल्ड कप खेलने हैं. करीबी हार के बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भारतीय टीम की प्लानिंग पर सवाल खड़े किए हैं.

ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम एक समय जीत के बेहद करीब थी, लेकिन मेहदी हसन मिराज ने मेहमानों से जीत छीन ली. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 41.2 ओवर में 186 रन पर समेट दिया और फिर 46 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

जाफर ने हार के बाद ट्विटर पर लिखा, ” एक लो-स्कोरिंग मुकाबला. मेहदी हसन मिराज और बांग्लादेश टीम ने हार के जबड़ों से जीत छीन ली! आज बल्लेबाजों ने भारत की लुटिया डुबो दी. गेंदबाजों ने लगभग एक अप्रत्याशित जीत हासिल कर ली थी, लेकिन उस आखिरी विकेट की साझेदारी ने जीत छीन ली.”

जाफर ने बाद में क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि मुकाबले के अंतिम आधे घंटे में भारतीय टीम दबाव में नजर आई. मेहमान टीम ने कुछ बड़ी गलतियां भी की. उन्होंने आगे कहा कि दीपक चाहर का दो नो-बॉल और फिर केएल राहुल द्वारा मेहदी हसन मिराज का कैच छोड़ना भी हार की एक बड़ी वजह रही.

वहीं, इरफान पठान ने ट्विटर पर लिखा, ” हम इसे कैसे हारे?”. पठान के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के लिए भारत की खराब फील्डिंग को दोषी ठहराया है.

मैच की बात करें तो भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑल आउट हो गई. 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने पारी की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज नजीमुल हुसैन शंटो का विकेट खो दिया. लिटन दास ने 41 रनों की उम्दा पारी खेली. शाकिब और मुशफिकुर रहीम ने भी बांग्लादेश की पारी को मजबूत देने की कोशिश की.

इसके बाद बांग्लादेश का स्कोर 4 विकेट पर 128 रन से 9 विकेट पर 136 रन हो गया. बांग्लादेश को यहां से जीत के लिए 60 गेंदों पर 47 रनों की दरकार थी जबकि उसके केवल 1 ही विकेट बाकी थे. लेकिन मेहदी हसन मिराज ने मुस्तफ़िज़ुर रहमान के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए 41 गेंदों पर 51 रनों की साझेदारी करके भारत के जबड़े से जीत छीन ली.

इससे पहले, ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 5 विकेट भारत की कमर तोड़ दी. शाकिब वनडे में भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले बांग्लादेश के पहले गेंदबाज बन गए. वनडे में भारत के खिलाफ बांग्लादेश की यह कुल छठी और सात साल में पहली जीत थी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें