राहुल गांधी के साथ कई बड़े कांग्रेसी नेता

0

नई दिल्ली,03 दिसम्बर 2022\ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के कई नेताओं के इस बार संसद के शीतकालीन सत्र से बाहर रहने की संभावना है.  सूत्रों के मुताबिक- इन नेताओं के भारत जोड़ो यात्रा में अपनी भागीदारी जारी रखने की उम्मीद है.  सूत्रों  के मुताबिक- पार्टी नेतृत्व नहीं चाहता है कि भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान हटे और इसीलिए यह निर्णय लिया गया है कि वरिष्ठ नेता शीतकालीन सत्र छोड़कर यात्रा जारी रखेंगे. संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है और यह पुराने संसद भवन में ही चलेगा. गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्र की शुरुआत में एक महीने की देरी हुई है.

बता दें कि आज शाम 4 बजे कांग्रेस पार्टी की एक अहम बैठक होनी है, जिसमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता (LOP) पर फैसला होने की संभावना है. इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी. मल्लिकार्जुन खड़गे जो अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, ने पार्टी की एक-व्यक्ति-एक-पद नीति के मद्देनजर पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करते समय एलओपी के पद से इस्तीफा दे दिया था.

सूत्रों के मुताबिक- कांग्रेस के एक व्यक्ति एक पद की नीति के मामले में खरगे अपवाद हो सकते हैं. वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी अपनी भूमिका जारी रख सकते हैं. सोनिया गांधी इस मामले पर आज पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्यों से चर्चा करके अंतिम निर्णय ले सकती हैं. हालांकि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के लिए पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस के लिए एक विकल्प हो सकते हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें