इमरान ने दाऊद के दोस्त को बेच दी ‘काबा’ वाली घड़ी, सऊदी क्राउन प्रिंस ने दिया था 2 अरब रुपए का तोहफा, पाकिस्तान में बवाल

0

इस्लामाबाद,18 नवम्बर 2022\ दुबई के एक बिजनेसमैन उमर फारूक जहूर ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगियों, फराह गोगी और शाहजाद अकबर ने उन्हें एक बेहद महंगी घड़ी बेची थी। उनका कहना है कि इस घड़ी को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान को तोहफे में दिया था। पाकिस्तानी अरबपति ने यह दावा किया कि उनके पास इसके सबूत हैं कि फराह गोगी ने उन्हें 2 अरब रुपए की घड़ी और तीन अन्य तोशाखाना के गिफ्ट बेचे थे। पाकिस्तान की जांच एजेंसी एफआईए का आरोप है कि फारूक जहूर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पार्टनर है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक, जहूर ने एक एफिडेविट में घड़ी के सौदे की जानकारी दी है। उन्होंने एफिडेविट में फराह गोगी से खरीदे चार तोहफों के बारे में बताया है जो सऊदी क्राउन प्रिंस ने इमरान को दिए थे। इन तोहफों में एक डायमंड की घड़ी जिसके डायल पर मक्का की तस्वीर बनी हुई थी, डायमंड के कफलिंक्स, डायमंड रिंग और रोज गोल्ड पेन शामिल था।

इमरान ने बेचे तोशाखाना से तोहफे
खबर के अनुसार, इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने सिर्फ 4 करोड़ रुपए से भी कम का भुगतान करके पाकिस्तान सरकार के तोशाखाना से 14 करोड़ 20 लाख रुपए के सभी 112 तोहफों को खरीद लिया था। तोशाखाना विवाद के चलते इमरान को पाकिस्तान चुनाव आयोग ‘अयोग्य’ करार दे चुका है। महीनों तक आरोपों से बचने के बाद इमरान ने 8 सितंबर को चुनावी निकाय को एक लिखित प्रतिक्रिया में स्वीकार किया कि प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने कम से कम चार तोहफे बेचे थे।

पाकिस्तान पत्रकार पर मुकदमे की धमकी
यह खबर प्रकाशित करने के लिए इमरान खान ने पाकिस्तानी पत्रकार शाहज़ेब खानज़दा और जियो टीवी के खिलाफ मुकदमा करने की धमकी दी है। खानज़दा के साथ जियो टीवी पर एक इंटरव्यू में जहूर तोहफों का पूरा सेट दिखाते हुए नजर आ रहे हैं जिसे उन्होंने इमरान से खरीदा था। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान ने 2 अरब रुपए की बेशकीमती घड़ी, जिस पर काबा की तस्वीर बनी हुई है, भी उन्हें बेच दी। उन्होंने कहा कि यह दुनिया में इकलौता पीस है जिसे खासतौर पर सऊदी अरब के शाही परिवार के लिए बनाया गया था।

कौन है उमर फारूक जहूर?
पाकिस्तानी बिजनेसमैन उमर फारूक जहूर दुबई में रहते हैं। पाकिस्‍तानी पत्रकार और विश्‍लेषक रिजवान रजी ने आरोप लगाया था कि फारूक जहूर वांछित आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का साथी है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जहूर मिडिल-ईस्ट देश के शाही परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य का करीबी विश्वासपात्र है। पाकिस्तान में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में मिलने या भाग लेने के दौरान शाही परिवार के सदस्य के साथ अलग-अलग तस्वीरों में उसे देखा गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *