एग्रीविजन छत्तीसगढ़ द्वारा चलाए जा रहे *प्रत्यंचा* अभियान का चतुर्थ दिवस 12 नवंबर 2022 को के. एल उद्यानिकी महाविद्यालय धमतरी में आयोजित किया गया

0

रायपुर 15 नवंबर 2022/

भिलाई कार्यशाला में डॉ एस. के. कुर्रे जी ने कृषि, पशुपालन, मछली पालन, कुकुट पालन, व बकरी पालन में मिलने वाली सरकार की विभिन्न योजनाएं व सब्सिडरी की जानकारी दिये।

श्री सुधीर ठाकुर जी, CA द्वारा व्यवसाय प्रारंभ करने एवं इसे उच्च स्तर तक ले जाने एवं कंपनी प्रारंभ करने की प्रारम्भिक जानकारी दी गयी।

श्री मनोज वैष्णव जी, प्रदेश मंत्री अभाविप द्वारा अभाविप के एग्रीविजन आयाम के विषय में जानकारी दी एवं प्रत्यंचा अभियान के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार की प्रेरणा देने के प्रयास के बारे मे बताया।

ओजस्वी राकेश श्रीवास्तव जी, ने कृषि के क्षेत्र में ड्रोन के की भूमिका के विषय में जानकारी दी गई एवं ड्रोन द्वारा महाविद्यालय प्रक्षेत्र में प्रदर्शन कर आने वाले समय में मानवरहित ड्रोन की कृषि में अपार संभावनाओं के विषय में बताया।

श्री अभ्युदय ठाकुर, विश्वविद्यालय अध्यक्ष ने इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर में चल रहे RABI- RAFTAAR योजना जिसमें कृषि के क्षेत्र में नवाचार स्टार्टअप हेतु मिलने वाले फंड के बारे में जानकारी दी।

“प्रत्यंचा” अभियान के कार्यशाला में 120 से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *