लोकप्रिय पत्रकार या दिग्गज पाटीदार, इसुदान गढ़वी और गोपाल इटालिया

0

गांधीनगर,03 अक्टूबर 2022 /
आप ने पंजाब की तरह ही सीएम चेहरा चुनने के लिए जनता की राय मांगी है। इसके लिए पार्टी की तरफ से 6357000360 नंबर भी साझा किया गया है, जिसकी मदद से लोग सुझाव दे सकते हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब का दांव गुजरात में भी चलने की तैयारी में हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकते हैं। खबरें हैं कि मुकाबला अब दो नामों के बीच आकर रुक गया है। अटकलें हैं कि केजरीवाल अब इसुदान गढ़वी या गोपाल इटालिया में से किसी के नाम पर मुहर लगा सकते हैं।
कैसे होगा चुनाव
आप ने पंजाब की तरह ही सीएम चेहरा चुनने के लिए जनता की राय मांगी है। इसके लिए पार्टी की तरफ से 6357000360 नंबर भी साझा किया गया है, जिसकी मदद से लोग सुझाव दे सकते हैं। खास बात है कि यह लाइन 3 नवंबर, गुरुवार को शाम 5 बजे तक शुरू रहेगी। फिलहाल, भले ही ये दो नाम चर्चा में हों, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल तीसरे विकल्प के लिए भी तैयार हैं।

राहुल गांधी बोलें ‘हवा’, जयराम रमेश कहें ‘बी-टीम’, फिर भी AAP की मदद लेने तैयार कांग्रेस

कौन हैं गढ़वी
नेता बनने से पहले गढ़वी पत्रकार थे। वह गुजरात के लोकप्रिय एंकर थे। आलम यह था कि उनका शो रात 8 से 9 बजे के बीच आता था, लेकिन जनता की मांग पर उसे 9.30 तक बढ़ाया गया। खुद को ‘नायक’ बताने वाले गढ़वी जनता के लिए उम्मीद और न्याय की बात करते हैं। 40 साल के गढ़वी द्वारका जिले के पिपलिया गांव में आर्थिक रूप से मजबूत किसानों के परिवार से आते हैं।
उनका संबंध OBC वर्ग से है। खास बात है कि गुजरात में OBC 48 फीसदी हैं। ये आंकड़े और टीवी से मिली लोकप्रियता आप के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। उन्होंने 1 जुलाई 2021 को अपने करियर के पीक पर नौकरी छोड़ी। वह कहते हैं कि उन्हें कांग्रेस, भाजपा और आप से ऑफर आए। तब इटालिया और आप के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह यादव भी गढ़वी से मिले। इसके बाद सिलसिला केजरीवाल तक पहुंचा। उन्होंने 14 जुलाई 2021 में आप का दामन थामा था।

इटालिया के बारे में जानें
हाल ही में 33 साल के इटालिया अपने पुराने वीडियो के कारण चर्चा में आ गए थे। जिसमें उन्होंने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे थे। इसके लिए उन्हें पुलिस हिरासत में भी जाना पड़ा। बोटाड में जन्में इटालिया के माता-पिता तब ही अलग हो गए थे, जब वह दो साल के थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें