जशपुर विधायक विनय भगत ने विलुप्त होती लउर लाठी खेल को बढ़ावा दिया,भव्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन

0

जशपुर,29 अक्टूबर 2022\ के लोकप्रिय विधायक विनय भगत भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तर्ज पर ग्रामीण स्तर में विलुप्त होती खेल को बढ़ावा देने के लिए एक अनोखा प्रयास किये है जिसमे उन्होंने पाठ क्षेत्र के यादव समाज के पुरानी खेल जो कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर खेला जाता है उस खेल को प्रदेश और राष्ट्रीय पटल पर लाने के लिए किया गया। इस  खेल का आयोजन पंडरापाठ में आयोजित की गई.  जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक विनय भगत शामिल हुए। छत्तीसगढ़ में सरकार छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल का आयोजन कर पुरानी संस्कृति को बढ़ाने का काम कर रही है वहीं जशपुर विधायक भी विलुप्त होती खेल का आयोजन कर रही है।

पंडरा पाठ हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजन  किया गया। लउर लाठी प्रतियोगिता मे कुल 27 टीमों ने भाग लिया जिसमे सभी प्रतिभागियों को जशपुर विधायक विनय भगत के द्वारा अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी और उन्होंने कहा आगे भविष्य में और भव्य कार्यक्रम आयोजित की जाएगी।  खेल को राज्य स्तर पर ले जाने की जिम्मेदारी मेरी है।

इस दौरान प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 21 हजार दूसरा स्थान प्राप्त टीम को 11 हजार और तीसरे स्थान को 5100 रुपये साथ ही सभी 27 टीमो को 2100 रुपये सांत्वना पुरस्कार  दिया गया ।

अहीर यादव समाज के साथ खूब थिरके विधायक विनय भगत हाथ में डंडा और सर में पगड़ी मयूर पंख के साथ छोटे बच्चों और यादव समाज के साथ विधायक विनय भगत भी लउर लाठी खेल का भरपूर मजे लेते हुए कहा बड़ा आनन्द आया खेल बड़ा प्यारा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *